Sunday , 11 December 2016

Home » national federal party

national federal party

national-federal-party

नई दिल्ली । मौजूदा राजनैतिक हास को लेकर विचलित एवं आरोप प्रत्यारोप , जुगाड़ बाज़ी की राजनीती से पूरी तरह खिन्न महाराष्ट्र्र् के प्रख्यात समाजसेवी जगदीश सी माणेक का सपना है एक ऐसी पार्टी का निर्माण करना जो सिर्फ राष्ट्र्र् हित और मानव अधिकारो की बात करे।

पिछले काफी समय से ऐसी पार्टी के निर्माण को लेकर प्रयासरत जगदीश सी माणेक जिस दिल्ली के कंस्टीटूशनल क्लब में नेशनल फेडेरल पार्टी के लांच की घोषणा कि तो सारा सभागार देश भक्ति के जयकारो से गूंज उठा । इस अवसर पर माणेक जी जनसमूह के उत्साह को देखते हुए कहा कि अथक प्रयासो के पश्चात आज यह सपना साकार हुआ है कि राष्ट्र्र् को समर्पित पार्टी कि घोषणा कि जा रही है माणेक जी ने कहा कि आज इस पार्टी कि शुरआत हुई है । यानि कि एक कभी न खत्म होने वाले सफ़र की शुरआत हुई है । इस सफर मे कई मोड़ आएंगे, कई कठिनाइयो का सामना करना पडेगा हमे आजसे बल्कि अभी से उन परेशानियो के लिए तैयार रहना है । माणेक जी ने जोर देते हुए कहा कि इलेक्शन २०१४ सर पर है ऐसे में कुछ औपचारिकताओ को लेकर भी हमारी पार्टी को परेशानी हो रही है लेकिन वह जल्द ही पूरी करली जाएगी । माणेक जी ने कहा कि हमारा ध्येय आने वाली पीढ़ी के लिए हमें कार्य करना है हमारी तो बहुत कट चुकी है कुछ बची है इस लिए आने वाली पीढ़ी के लिए राष्ट्रीय निर्माण करना है । इस अवसर पर अन्य व्यक्तिओ ने कहा कि माणेक जी के अथक प्रयासो से यह कार्य संपन्न हो पाया है ।

लोकसभा चुनाव की घोषण होने वाली है क्यूंकि समय कम रह गया है । इस कारण २०१४ के लोकसभा चुनाव में पार्टी ४० उम्मीदवारो को देश के अलग – अलग हिस्सो से खडा करेंगी और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अच्छे तथा साफ छवि वाले उम्मीदवारो का समर्थन करेंगी । पार्टी के मुखिया माणेक जी ने घोषणा की कि उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता एस.वाई खान का समर्थन करेंगे । खान जी उत्तर पूर्वी दिल्ली में सामाजिक संस्था चलाते है तथा मीडियाकर्मियो के लिए एक फाउंडेशन व ट्र्स्ट भी चलाते है जोकि मीडियाकर्मियो के लिए मूलभूत जरूरतो के लिए काम करती है ।

scroll to top